Holi Festival: Celebrities की 15 ऐसी तस्वीरें जिन्हे GOOGLE से कर देना चाहिए BAN

0
16470

‘रंगों के त्यौहार’ के तौर पर मशहूर होली का त्योहार फाल्गुन महीने में पूर्णिमा के दिन मनाई जाती है। तेज संगीत और ढोल के बीच एक दूसरे पर रंग और पानी फेंका जाता है। भारत के अन्य त्यौहारों की तरह होली भी बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। प्राचीन पौराणिक कथा के अनुसार होली का त्योहार, हिरण्यकश्यप की कहानी जुड़ी है।

होली का इतिहास

हिरण्यकश्यप प्राचीन भारत का एक राजा था जो कि राक्षस की तरह था। वह अपने छोटे भाई की मौत का बदला लेना चाहता था जिसे भगवान विष्णु ने मारा था। इसलिए अपने आप को शक्तिशाली बनाने के लिए उसने सालों तक प्रार्थना की। आखिरकार उसे वरदान मिला। लेकिन इससे हिरण्यकश्यप खुद को भगवान समझने लगा और लोगों से खुद की भगवान की तरह पूजा करने को कहने लगा। इस दुष्ट राजा का एक बेटा था जिसका नाम प्रहलाद था और वह भगवान विष्णु का परम भक्त था। प्रहलाद ने अपने पिता का कहना कभी नहीं माना और वह भगवान विष्णु की पूजा करता रहा। बेटे द्वारा अपनी पूजा ना करने से नाराज उस राजा ने अपने बेटे को मारने का निर्णय किया। उसने अपनी बहन होलिका से कहा कि वो प्रहलाद को गोद में लेकर आग में बैठ जाए क्योंकि होलिका आग में जल नहीं सकती थी। उनकी योजना प्रहलाद को जलाने की थी, लेकिन उनकी योजना सफल नहीं हो सकी क्योंकि प्रहलाद सारा समय भगवान विष्णु का नाम लेता रहा और बच गया पर होलिका जलकर राख हो गई। होलिका की ये हार बुराई के नष्ट होने का प्रतीक है। इसके बाद भगवान विष्णु ने हिरण्यकश्यप का वध कर दिया, इसलिए होली का त्योहार, होलिका की मौत की कहानी से जुड़ा हुआ है। इसके चलते भारत के कुछ राज्यों में होली से एक दिन पहले बुराई के अंत के प्रतीक के तौर पर होली जलाई जाती है।

कित्नु जिस तरह समाज मे अच्छाई के साथ साथ बुराई भी है उसी तरह होली पर मोके का गलत फायदा उठा कर गलत चीजे भी करते है और बुरा ना मनो होली है के नाम पर महिलाओ और युवतियों के साथ छेड़ छाड़ करते है ऐसे कई मामले होली के दौरान सामने नजर आते है।
सेलेब्रिटीस भी होली को ग्लैमरस बनाने के चक्कर मे कुछ ऐसी तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर कर देते है जिसका समाज पर गलत असर पड़ता है आइये हम आपको कुछ ऐसी हे तस्वीरें बताते है जिसको गूगल से बन कर देना चाहिए

यह क्या तरीका हुआ भाई

Poonam Pandey PhotoShot in Holi Theme

यह क्या तरीका हुआ भाई फोटो लेने का

यह होली है या मॉडलिंग

Sofia hayat

Sofia Hayat

होली मे किसी के कपडे न फाडे

This is really a bad act

यह होली है या मॉडलिंग

To much color

this Holi don’t pull anyone like this

Sofia Hayat trying to swim in holi muddy water

यह कीचड़ है की कुछ और

Veena Malik Pakistani Actress

This is too much

Ajaz khan

Sambhavna Seth

कित्नु जिस तरह समाज मे अच्छाई के साथ साथ बुराई भी है उसी तरह होली पर मोके का गलत फायदा उठा कर गलत चीजे भी करते है और बुरा ना मनो होली है के नाम पर महिलाओ और युवतियों के साथ छेड़ छाड़ करते है ऐसे कई मामले होली के दौरान सामने नजर आते है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here